bsNL, MTNL जुलाई वेतन का भुगतान करने में विफल, CMD का कहना है कि 5 अगस्त को भुगतान करेंगे बीएसएनएल का कुल मासिक वेतन खर्च crore 750-850 करोड़ की सीमा में है जबकि MTNL लगभग। 160 करोड़ है BSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख कर्मचारी हैं जबकि MTNL में लगभग 22,000 कर्मचारी हैं

bSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख कर्मचारी हैं जबकि MTNL में लगभग 22,000 कर्मचारी हैं
बीएसएनएल, एमटीएनएल जुलाई वेतन का भुगतान करने में विफल, सीएमडी का कहना है कि 5 अगस्त को एच जीबी
बीएसएनएल का कुल मासिक वेतन खर्च crore 750-850 करोड़ की सीमा में है जबकि MTNL लगभग। 160 करोड़ है
BSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख कर्मचारी हैं जबकि MTNL में लगभग 22,000 कर्मचारी हैं

नई दिल्ली: घाटे में चल रही दूरसंचार सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों भारत संचार निगम लिमिटेड और एमटीएनएल जुलाई के लिए अपने 1.98 लाख कर्मचारियों के वेतन को मंजूरी देने में विफल रहे हैं, एक यूनियन नेता ने गुरुवार को कहा।

जबकि बीएसएनएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पी के पुरवार ने कहा कि कर्मचारियों को जुलाई का वेतन 5 अगस्त को मिलेगा, यूनियन नेता ने कहा कि प्रबंधन द्वारा वेतन के वितरण के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (AUAB) के संयोजक पी अभिमन्यु ने पीटीआई को बताया, “जुलाई के महीने के लिए वेतन नहीं आया है। यह भी जानकारी नहीं है कि इसे कब जमा किया जाएगा।”

संपर्क करने पर, बीएसएनएल सीएमडी ने कहा कि कर्मचारियों को 5 अगस्त को वेतन मिलेगा।

पुरवार ने कहा, आंतरिक फंडों के जरिए फंड की व्यवस्था की जा रही है।

BSNL के पूरे भारत में 1.76 लाख कर्मचारी हैं जबकि MTNL में लगभग 22,000 कर्मचारी हैं।

कर्मचारियों के वेतन को उनके खातों में हर महीने की अंतिम तारीख को जमा किया जाता है। हालाँकि, यह दूसरी बार है जब दोनों कंपनियों ने इस साल वेतन के भुगतान पर चूक की है और पहली बार नई सरकार के कार्यभार संभालने के बाद।

वित्तीय संकट के कारण मार्च के मध्य तक फरवरी तक दोनों सार्वजनिक उपक्रमों ने वेतन के भुगतान में देरी की थी। बीएसएनएल ने तब कहा था कि उसने लंबित वेतन को हटाने के लिए अपने आंतरिक आरोपों का इस्तेमाल किया।

बीएसएनएल का कुल मासिक वेतन खर्च crore 750-850 करोड़ की सीमा में है जबकि MTNL लगभग। 160 करोड़ है।

एमटीएनएल ह्यूमन रिसोर्स एंड एंटरप्राइज बिजनेस के निदेशक सुनील कुमार ने कहा कि कंपनी कुछ बकाया जमा करने की प्रक्रिया में है जिसके बाद वेतन का भुगतान बहुत जल्द प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

कुमार के पास MTNL CMD का अतिरिक्त प्रभार है।

Leave a Comment