Spread the love

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने चार नए Wi-Fi हॉटस्पॉट वाउचर्स को लॉन्च किया है. नए Wi-Fi हॉटस्पॉट वाउचर्स की शुरुआती कीमत 19 रुपये है और ये कई वैलिडिटी ऑप्शन्स के साथ आएंगे. ये ऑप्शन 2 दिनों से लेकर 28 दिनों तक होंगे. बीएसएनएल ने अपनी वेबसाइट पर एक डेडीकेटेड पेज बनाया है, जहां यूजर्स बेहद आसानी से अपने आसपास Wi-Fi हॉटस्पॉट लोकेशन को खोज सकते हैं. मौजूदा वक्त में कंपनी ने देशभर के 16,300 जगहों पर 30,400 से ज्यादा Wi-Fi हॉटस्पॉट को लिस्ट किया है.
नई रेंज में सबसे सस्ता Wi-Fi हॉटस्पॉट वाउचर 19 रुपये का है, जिसका नाम BSNL WiFi 19 है, इसमें 2GB डेटा दो दिनों की वैलिडिटी के लिए दिया जा रहा है. इसी तरह बीएसएनएल ने 39 रुपये के BSNL WiFi 39 वाउचर को भी लिस्ट किया है, जिसमें 7 दिनों की वैलिडिटी के लिए 7GB डेटा का ऐक्सेस मिलेगा.
इसी तरह 59 रुपये का BSNL WiFi 59 वाउचर कंपनी ने 15 दिनों की वैलिडिटी के साथ उतारा है, जिसमें 15GB डेटा मिलेगा. कंपनी ने जो टॉपमोस्ट Wi-Fi हॉटस्पॉट वाउचर लिस्ट किया है वो 69 रुपये वाला BSNL WiFi 69 वाउचर है. इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 30GB डेटा मिलेगा.
वेबसाइट पर ये साफ तौर पर बताया गया है कि लिस्ट किए गए वाउचर्स को लोकेशन पर उपलब्ध Wi-Fi हॉटस्पॉट का यूज कर अपने अकाउंट में लॉग-इन कर खरीदा जा सकता है. एक बार लॉग-इन करने के बाद यूजर्स अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.
बीएसनएल ने अपनी वेबसाइट पर डेडीकेटेड वेबपेज बनाया है जहां यूजर्स आसानी से अपने आसपास Wi-Fi हॉटस्पॉट को खोज सकते हैं. फिलहाल पेज पर 16,367 लोकेशन्स में 30,419 हॉटस्पॉट की जानकारी दी गई है. साल 2017 में बीएसएनएल ने मार्च 2019 तक देशभर में एक लाख Wi-Fi हॉटस्पॉट सेट अप करने की प्लानिंग की जानकारी दी थी. इस प्रोजेक्ट में 25,000 Wi-Fi हॉटस्पॉट पॉइंट ग्रामीण क्षेत्रों के लिए खासतौर पर शामिल किया गया है.


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *