Spread the love

 Amul के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, महीने में होगी ₹10 लाख की कमाई

नए साल में अगर आपने कोई रेजोल्यूशन नहीं लिया है तो कुछ अच्छे फैसले करने का यही वक्त है. इस साल आप अपना कारोबार शुरू करके बंपर कमाई का रास्ता तलाश सकते हैं. दरअसल, डेयरी प्रोडक्ट्स की नामचीन कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का मौका है. अमूल नए साल में भी फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है. अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है. इसमें कोई झंझट नहीं है.

बिना रॉयल्टी और प्रॉफिट शेयरिंग के मिलेगी फ्रेंचाइजी
अमूल बिना किसी रॉयल्‍टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है. यही नहीं, अमूल की फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी बहुत ज्‍यादा नहीं है. आप 2 लाख से लेकर 6 लाख रुपए खर्च करके अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. कारोबार की शुरुआत में ही अच्‍छा खासा प्रॉफिट कमाया जा सकता है.

कितना करना होगा निवेश
अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है. अगर आप अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्‍योस्‍क की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसमें लगभग 2 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसमें नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी के तौर पर 25 हजार रुपए, रिनोवेशन पर 1 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट पर 75 हजार रुपए का खर्च आता है. इसकी अधिक जानकारी आपको फ्रेंचाइजी पेज पर मिल जाएगी.

अमूल फ्रेंचाइजी की अधिक जानकारी और अप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

दूसरी फ्रेंचाइजी में 5 लाख का निवेश
अगर आप अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर चलाना चाहते हैं और इसकी फ्रेंचाइजी के लिए प्लान करना है तो इसका निवेश थोड़ा ज्यादा है. इसे लेने के लिए आपको करीब 5 लाख रुपए का निवेश करना होगा. इसमें ब्रांड सिक्‍योरिटी 50 हजार रुपए, रिनोवेशन 4 लाख रुपए, इक्‍वीपमेंट 1.50 लाख रुपए शामिल हैं.

कितनी होगी कमाई 
अमूल के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपए की बिक्री हो सकती है. हालांकि, यह जगह पर भी निर्भर करता है. अमूल आउटलेट लेने पर कंपनी अमूल प्रोडक्‍ट्स के मिनिमम सेलिंग प्राइस यानी एमआरपी पर कमीशन देती है. इसमें एक मिल्‍क पाउच पर 2.5 फीसदी, मिल्‍क प्रोडक्‍ट्स पर 10 फीसदी और आइसक्रीम पर 20 फीसदी कमीशन मिलता है. अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है. वहीं, प्री-पैक्‍ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल प्रोडक्‍ट्स पर कंपनी 10 फीसदी कमीशन देती है.

फ्रेंचाइजी की अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

क्या है फ्रेंचाइजी लेने की शर्त
अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए. अगर इतनी जगह है तो अमूल आपको फ्रेंचाइजी दे देगी. वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए. इससे कम जगह में अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं करेगा.

अमूल देगी यह सपोर्ट
अमूल की ओर से आपको एलईडी साइनेज दिए जाएंगे. सभी इक्‍वपीमेंट और ब्रांडिंग पर सब्सिडी दिलाई जाएगी. इसके अलावा, इनोग्रेशन सपोर्ट दिया जाएगा और अतिरिक्‍त परचेज करने पर डिस्‍काउंट भी मिलेगा. कंज्‍यूमर के लिए स्‍पेशल ऑफर दिए जाएंगे. पॉर्लर ब्वॉय या मालिक को ट्र‍ेनिंग भी दी जाएगी. आप तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचाने की जिम्‍मेवारी अमूल पर होगी. अमूल की ओर से हर बड़े शहर या जिले में होलसेल डीलर्स अप्‍वाइंट किए गए हैं. ये होलसेल डीलर्स फ्रेंचाइजी के पॉर्लर तक प्रोडक्‍ट्स पहुंचा सकेंगे.

 

कैसे करें अप्‍लाई 
अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं तो आप retail@amul.coop पर मेल करना होगा. पूरे प्रोसेस के बारे में जानने के लिए अमूल के इस लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं. http://amul.com/m/amul-scooping-parlours


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *