आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जन जागरूकता हेतु 02 अक्टूबर, 2021 को गांधी जयंती के अवसर पर मतदाता शपथ दिलाई जाएगी।
सू.वि./पौड़ी दिनांक 24 सितम्बर, 2021
आगामी विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जन जागरूकता हेतु 02 अक्टूबर, 2021 को गांधी जयंती के अवसर पर मतदाता शपथ दिलाई जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के शुद्धिकरण एवं सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाता सूची में पंजीकरण करवाने के लिए जन जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाने हैं।
जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी पौड़ी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने आयोग से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुपालन में दिनांक 02 अक्टूबर, 2021 को मतदाता शपथ लिये जाने को लेकर सभी विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं। उन्होंने जनपद के समस्त कार्यालयाध्यक्ष एवं नोडल ऑफिसर स्वीप को निर्देशित किया कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता सूची में पंजीकरण को बढ़ावा देने हेतु गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाले झंडारोहण कार्यक्रम में मता शपथ दिलवाना सुनिश्चित करें। वहीं जनपद के समस्त निर्वाचक/सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (उप जिलाधिकारी/तहसीलदार को निर्देशित किया गया है कि 02 अक्टूबर, 2021 को गांधी जयन्ती पर आयोजित होने वाले झण्डारोहण कार्यक्रम में प्रत्येक मतदेय स्थलों पर बीएलओ के माध्यम से मतदाता शपथ मतदाताओं को दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि शपथ दिलवाते हुए फोटोग्राफ्स् ई-मेल आईडी dmcumdeopwl@gmail.com पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि फोटोग्राफ्स् मुख्य निर्वाचन अधिकारी देहरादून क

Leave a Comment