सैन्य शक्ति सम्मेलन: सीएम का एलान, देहरादून में 60 बीघा भूमि में बनेगा सैन्य धाम

sainya shakti conclave 2019 in Dehradun cm Announcement for sainya dhamमुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के पांचवें धाम के रूप में सैन्य धाम की बात कही थी। यह सैन्य धाम देहरादून में बनेगा। इसके लिए नगर निगम से 60 बीघा भूमि का प्रबंध हो गया है।

बजट की व्यवस्था भी कर दी गई है। मुख्यमंत्री सोमवार को राजधानी के एक होटल में अमर उजाला और राज्य सरकार के संयुक्त सैनिक सम्मेलन ‘मेरे सैनिक, मेरा अभिमान’ को संबोधित  कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमारे लिए सैनिकों का सम्मान सबसे बढ़कर है। सेना का सम्मान करना, अपने देश का सम्मान करना है। जिस राज्य में सेना का सम्मान नहीं होता, वहां किसी का सम्मान नहीं होता। उन्होंने कहा कि हमेशा शक्ति की ही पूजा होती है।

जिस देश की सैन्य शक्ति मजबूत है, दुनिया उसे सम्मान देती है। बलि बकरे की दी जाती है, शेर की नहीं। लड़ाई शस्त्र और शास्त्र से जीती जाती है। सेना मजबूत होने से ही देश मजबूत रहेगा। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बोलते हुए कहा कि कश्मीर में इसकी वजह से बहुत सी समस्याएं थीं। अब इसके हटने से कश्मीरी खुली हवा में सांस ले रहे हैं। आज कश्मीर विकास की ओर बढ़ रहा है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी उत्तराखंड राज्य के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान रहा। देश की सुरक्षा में लगी बड़ी हस्तियां उत्तराखंड से ही हैं।

Leave a Comment