Spread the love

सीएम धामी की घोषणाएं हवा हवाई, आरटीआई में हुआ खुलासा ,1090 में से 163 का ही हुआ अब तक शासनादेश जारी:कर्नल कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी

एक के बाद एक चुनावी घोषणाएं करकर सीएम धामी जनता को कर रहे हैं गुमराह,धरातल पर कोई काम नहीं हो रहा:कर्नल कोठियाल,सीएम प्रत्याशी,आप

देहरादून

आम आदमी पार्टी के सीएम प्रत्याशी,कर्नल अजय कोठियाल ने आज प्रदेश कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर,सीएम धामी की घोषणाओं को लेकर हमला किया। कर्नल कोठियाल ने कहा,सीएम धामी केवल उत्तराखंड की जनता को गुमराह करने के लिए एक के बाद एक घोषणाएं कर रहे हैं जबकि धरातल पर कोई काम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा,धामी जी जब से सीएम बने हैं, लगातार घोषणाएं करते जा रहे और जगह जगह उन घोषणाओं के शासनादेश की बात बता कर जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने बताया,आज ये बात साबित हो गई कि धामी जी से बड़ा घोषणावीर उत्तराखंड के इतिहास में अब तक कोई नहीं हुआ है। क्योंकि हल्द्वानी के आरटीआई एक्टिविस्ट हेमंत गोनियां ने सीएम की घोषणाओं को लेकर आरटीआई के जरिए जो जानकारी मांगी थी उससे बड़ा खुलासा हुआ है। आरटीआई में जो जानकारी मिली उससे सीएम की घोषणाओं की असलियत सामने आ गई। आरटीआई की जानकारी के अनुसार, सीएम धामी ने प्रदेश की सत्ता संभालते ही अब तक 1090 से ज्यादा घोषणाएं कर चुके हैं लेकिन अभी तक मात्र 163 घोषणाओं के शासनादेश जारी किए। यानी सीएम धामी केवल जनता को घोषणाएं करके गुमराह करने का काम कर रही है।

हेमंत गोनिया द्वारा मांगी गई जानकारी में 4 जुलाई से 3 दिसंबर तक सीएम धामी ने अब तक 1090 घोषणाएं की। जिसमें से महज 163 पर शासनादेश जारी हुआ। यानी अब तक केवल लगभग 15 फीसदी घोषणाओं पर शासनादेश जारी हुआ।

सीएम धामी ने लोकनिर्माण विभाग में सबसे ज्यादा 237 घोषणाएं की सिर्फ 11 के शासनादेश अब तक जारी

शहरी विकास में सीएम ने 176 घोषणाएं केवल चार पर शासनादेश जारी

सिंचाई में 143 घोषणाएं केवल 16 पर शासनादेश जारी

इन आंकड़ों से साफ है कि सीएम धामी जनता को गुमराह करने के लिए केवल घोषणाओं का लंबा चौड़ा अंबार लगा रहे हैं जबकि हकीकत इससे कोशो दूर है।

कर्नल कोठियाल ने कहा,हम जिस बात को लगातार कहते आए हैं उसी बात को फिर दोहराते हुए सीएम धामी से कहते हैं । जनता को गुमराह करने के लिए, घोषणाएं करने की जगह बेरोजगारी पर #KuchKarDhami,
महिला सुरक्षा पर #KuchKarDhami,
भू-कानून पर #KuchKarDhami

कर्नल कोठियाल ने कहा,अब चुनाव नजदीक हैं तो सीएम धामी घोषणाओं का अंबार लगा रहे और जनता के बीच जाकर शासनादेश जारी होने की बात कहकर उत्तराखंड की जनता से छलावा कर रहे हैं।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *