Spread the love

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा में यमकेश्वर के वर्णित नेगी ने देशभर में 13वीं रैंक हासिल की है। वहीं, अल्मोड़ा की सौम्या गुरुरानी ने परीक्षा में ऑल इंडिया 30वीं रैंक हासिल की है। उत्तराखंड के होनहारों के प्रदर्शन का सिलसिला अभी भी जारी है।

बता दें कि वर्णित नेगी के चाचा एनएस नेगी वर्तमान में ऊर्जा निगम हरिद्वार में सहायक अभियंता मीटर के पद पर तैनात है। उन्होंने अमर उजाला से बातचीत में बताया उनके भतीजे वर्णित नेगी ने पढ़ाई में पहले से ही होनहार रहा है।

वर्णित के पिता देवेन्द्र सिंह नेगी इंटर कॉलेज परसदा विलासपुर, छत्तीसगढ़ में प्रधानाचार्य के पद पर है, जबकि माता सीमा नेगी राजकीय महाविद्यालय विलासपुर में प्रवक्ता है। वर्णित के बड़ा भाई डा. अंकित नेगी बीएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट हैं।

करने वाली सौम्या गुरुरानी की सफलता की यह पहली कहानी नहीं है। सौम्या ने गत वर्ष पहले सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 148वीं रैंक हासिल की। इसके बाद उत्तराखंड पीसीएस-2012 परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया।

उधर, हल्द्वानी के नमित पाठक ने परीक्षा में ऑल इंडिया 218वीं रैंक हासिल की है। देहरादून के ही अभिनव शाह ने परीक्षा में 222वीं रैंक जबकि नैनीताल की शैलजा पांडे ने 266वीं रैंक हासिल की। हरिद्वार के उत्कर्ष ने भी सिविल सेवा परीक्षा में ऑल इंडिया 304वीं रैंक हासिल की है। खबर लिखे जाने तक प्रदेश के कई और होनहारों ने परीक्षा में सफलता हासिल की।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *