Spread the love


विकास भवन सभागार में आयोजित जिला योजना, राज्य, केन्द्र सेक्टर एवं बीस सूत्रीय की बैठक में पेयजल विभाग के समीक्षा के दौरान विकासखण्ड कोट के ग्राम लसेरा में होमगार्ड बसंत लाल के घर में पेयजल कनेक्सन नहीं लगे होने पर जिलाधिकारी डा0 विजय कुमार जोगदण्डे ने कड़ी नाराजगी जाहिर की। उन्होने मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत आर्य को जांच कराने के आदेश दिए।
गौरतलब है कि रविवार को जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे, जनपद के विधानसभा पौड़ी के अर्न्तगत सामान्य निर्वाचन 2022 के तहत मतदान केन्द्रों के स्थलीय निरीक्षण के दौरान ग्राम सभा लसेरा में निर्वाचन एवं योजना की जानकारी लेने अचानक एक घर पर गये। उक्त घर के निवासी होमगार्ड जवान बसंत लाल से जिलाधिकारी ने गांव के बूथ में मतदान के बारे में तथा परिवार में 18 वर्ष से ऊपर सदस्यो के नाम वोटर लिस्ट में होने के बारे में जानकारी ली। साथ ही जिलाधिकारी ने गांव में संचालित सरकारी योजनाओं के जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान बसंत लाल के घर पर पानी के कनेक्सन नहीं पाये गये। उक्त के क्रम में जिलाधिकारी ने आज विकास भवन में जिला योजना की समीक्षा बैठक के दौरान ग्राम सभा लसेरा में होमगार्ड जवान के घर में पेयजल कनेक्सन नहीं लगे होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए, मु0अ0अ0 पेयजल निगम एवं संबधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा मुख्य विकास अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिये।
इस दौरान जिलाधिकारी डा0 जोगदण्डे ने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए, कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण, बैठक आदि में शिरकत करने के दौरान, गांव में सरकारी योजनाओं की निरीक्षण करेंगे तथा गांव में संचालित योजनाओं के बारे में ग्रामीण को जागरूक करेंगे।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed