Spread the love

रोड नहीं तो वोट नहीं के मुदे पर चौबट्टाखाल बिधायक सतपाल महाराज पीआरओ का किया रोड जाम रक्षा मोर्चा

जिला पौड़ी बैजरो पौड़ी: विकास खण्ड बीरोंखाल के तहत ग्राम सभा गड़कोट के ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग (रामनगर पौड़ी ) 309 पर पंचपुरी के पास स्थित पुल पर छेत्रिय जनता ने जाम लगाया। ग्रामीण फरसाड़ी – गड़कोट- छांछिरौ तक बनी पिछली बीस सालों से पीडब्ल्यूडी की सड़क के डामरीकरण की मांग कर रहे थे।
इं.डीपीएस रावत ने कहा जब जिला अधिकारी को पूरी खवर मिली तब डीएम से ने इस मामले को संज्ञान में लिया
और गाँव वालों को आश्वासन दिया उसके बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। यह कोई नया मामला नहीं है यह पूरे जिलों का हाल है।
ग्राम सभा गडकोट के प्रधान धर्मेंद्र प्रसाद ने लोनिवि को पत्र लिखकर मांग की थी कि उनके गांव को जोड़ने वाली फरसाडी गढकोट व छांछीरो तक डामरीकरण तथा छांछीरो से मल्ला गुुडेलखिल और सत्यानगर तक कुल 3 किलोमीटर सडक निर्माण की मांग वहां के ग्रामीण 20 सालों से कर रहे हैं। पर सरकार उनके मामलो को छिपा रही है! और हर बार अनदेखा कर रही है।
इसके अलावा फरसाडी से गढ़कोट तक सड़क का डामरीकरण नही हो पाया। वहीं छांछीरो से मल्ला गुडेलखिल – छांछीरो से सत्यानगर तक सड़क निर्माण नहीं हो पाया। इस मांग को लेकर यहां के ग्रामीण बीते 2 दशकों से राज्य में क्या बीत रही भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की सरकार व चुने हुए प्रतिनिधियों के चक्कर लगा कर थक चुके हैं। लेकिन अब तक ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हो पाई। लिहाजा इससे दुखी होकर आज गड़कोट के ग्रामीणों ने पौड़ी ,कोटद्वार ,रामनगर व गैरसैंण को जोड़ने वाले मुख्य पुल पर सुबह 4 बजे स्थानीय महिलाएं बड़ी  संख्या में धरने पर बैठ गईं। जिसके चलते सुबह होते होते सभी मोटर मार्गों पर जाम लग गया व पौड़ी, रामनगर , कोटद्वार , चौखाल को जोड़ने वाले मार्गों पर वाहन फंस गए व इससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
इस पर मौके के पर पंहुचे ब्लाक प्रमुख राजेश कंडारी ने अपनी अपनी राजनीति की रोटी सेकने पहुचे जो अभी बीजेपी कांग्रेस से चुनाव लड़ने की भी बात कर रहे हैं।

प्रदेश उपाध्यक्ष / गढ़वाल संसदीय छेत्र पूर्व लोक प्रत्याशी इंजीनियर डीपीएस रावत ने कहा कि अब जनता जाग चुकी है और इस बार छेत्रिय जनता भी बदलाव के मूड में है और यहां के बीजेपी कांग्रेस के पिछले बीस सालों के बिधायक सतपाल महाराज का इस बार सूुफ़ड़ा साफ़ करेगी वोटर जनता!
प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ तो, वह पुनः धरना प्रदर्शन और सड़क जाम करने को बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय विधायक और जिला प्रशासन की होगी। विरोध प्रदर्शन में गडकोट के उप प्रधान शिशुपाल सिंह, क्षेत्रपंचायत सदस्य अंकित रावत,रसल्वाण दीवा मंदिर समिति के अध्यक्ष विनोद रावत, गडकोट के पूर्व प्रधान सतेन्द्र सिंह,सुनीता देवी आदि महिलाएं मौजूद रहीं।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *