Spread the love

भगवंत मान की अगुवाई में जसपुर से लेकर खटीमा तक आप निकलेगी किसान संकल्प यात्रा – नवीन पिरशाली

किसानों और जवानों के साथ AAP ,जवान की सरकार बनेगी तो किसान के हर मुद्दे होंगे हल – नवीन पिरशाली

किसान संकल्प यात्रा से किसानों के हक की आवाज बुलंद करेंगे भगवंत मान – नवीन पिरशाली

देहरादून

आज देहरादून प्रदेश कार्यालय में आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने एक प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि किसानों के हक की आवाज उठाने और केन्द्र द्वारा बनाए गए तीनों काले कानूनों के खिलाफ आम आदमी पार्टी 15,16 और 17 नवंबर को उद्यमसिंहनगर में आप नेता और सांसद भगवंत मान जी की अगुवाई में किसान संकल्प यात्रा निकालने जा रही है ,जो जसपुर विधानसभा से से शुरु होकर खटीमा विधानसभा तक तीन दिनों तक आयोजित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी शुरू से किसानों के आंदोलन को अपना पूरा समर्थन दे रही है और केन्द्र सरकार के काले कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसानों की मांगों का पूरी तरह से समर्थन करती है। लंबे समय से भारत के अन्नदाता इन काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन अन्नदाता का ही अनाज खाने वाले आज उनकी अनसुनी कर रहे हैं । जबकि जनभावनाओं को समझना ,जनता की पीडा को समझना एक स्वस्थ लोकतंत्र की पहचान है। लेकिन भाजपा सरकार में इसका अभाव दिखाई दे रहा है ,जिस वजह से साल भर से भी ज्यादा समय से किसान अपनी मांगों को लेकर आज भी दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं ।

आप प्रवक्ता ने कहा, कि केन्द्र द्वारा बनाए गए तीनों काले कानूनों के खिलाफ और किसानों को न्याय दिलाने के लिए आप पार्टी द्वारा ये किसान संकल्प यात्रा निकाली जा रही है ,जिसमें सैकडों किसान जुडकर इस यात्रा को सफल बनाएंगे ।

जसपुर से खटीमा तक भगवंत मान तीन दिवसीय किसान संकल्प यात्रा में

उन्होंने कहा कि कुंमाउ में जसपुर से लेकर खटीमा तक होने वाली ये किसान संकल्प यात्रा किसानों के हक में निकलने वाली यात्रा है। जिसमें किसानों का सच्चा बेटा भगवंत मान किसानों के हक की आवाज उठाएगा। आप पार्टी का मानना है कि देश तभी तरक्की कर पाएगा और आगे बढ पाएगा जब किसान आगे बढेगा ,और कुमाऊं में होने वाली ये किसान संकल्प यात्रा उत्तराखंड में किसानों के हक के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

जवान की सरकार बनेगी तो किसानों के मुद्दे हल होंगे

उन्होंने कहा,आम आदमी पार्टी हमेशा से ही किसानों और जवानों के साथ खडी है। अगर जवानों की सरकार बनेगी ,तो किसानों के मुद्दे हर हाल में हल हो सकेंगे। आज केन्द्र की गलत नीतियों से किसानों को अपने हक के लिए लडाई लडनी पड रही है और केन्द्र की मनमानी से अभी तक कई किसान इस लडाई में अपनी शहादतें भी दे चुके हैं।

किसानों के समर्थन में AAP हमेशा से साथ,सहयोग और समर्थन दोनों किसानों के साथ

उन्होंने आगे कहा कि किसानों के हक के लिए हमेशा ही आप पार्टी ने किसानों के हक में लडाई लडी है। दिल्ली बॉडर पर बैठे किसानों के साथ आप पार्टी के नेता हमेशा खडे रहे और उनका हमेशा साथ दिया । आप पार्टी हमेशा जवानों और किसानों का समर्थन करती आई है ,और हमारी पार्टी की विचारधारा जवानों और किसानों को साथ लेकर आगे बढना है।

पूरे देश में दिल्ली में, किसानों को सबसे ज्यादा फसल बर्बादी पर मिलता है मुवावजा

उन्होंने कहा कि किसानों को सबसे ज्यादा पूरे देश में दिल्ली सरकार मुआवजे के रुप में 50 हजार प्रति हेक्टेयर का मुआवजा देती है। जो दिल्ली सरकार के अलावा अन्य कोई भी सरकार नहीं देती। भारत में सबसे ज्यादा मुवावजा किसानों को दिल्ली में मिलता है जिसे आप की सरकार देती है।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *