Spread the love

बॉलीवुड फिल्म निर्माता निर्देशक राजकुमार संतोषी की अगली फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में होगी। संतोषी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से मुलाकात कर उन्हें देहरादून में फिल्म स्टूडियो खोलने का प्रस्ताव भी दिया।

मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री से विस्तृत चर्चा के दौरान संतोषी ने कहा कि नैसर्गिक सौंदर्य से भरपूर उत्तराखंड फिल्मों की शूटिंग के लिए विश्व मार्केट खोल सकता है। राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए लोकेशन की अपार विविधता है।

उनकी आगामी फीचर फिल्म की शूटिंग मई 2019 में आरंभ हो जाएगी। इसके अलावा एक अन्य फिल्म की शूटिंग भी उत्तराखंड में करने जा रहे हैं।
उनके स्टूडियो स्थापित करने के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने सचिव सूचना को स्टूडियो के अनुकूल भूमि चयन के लिए जल्द से जल्द फील्ड निरीक्षण करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार दूरगामी सोच के साथ उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग के निर्माण को मिशन मोड पर प्रोफेशनल एप्रोच के साथ बढ़ावा दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण को प्रोत्साहित करने के लिए फिल्म पालिसी को अपडेट किया जा रहा है। शीघ्र ही इसे कैबिनेट में लाया जाएगा। इसके साथ ही सरकार राज्य में भारतीय फिल्म और टेलिविजन संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की शाखा खोलने के लिए कार्य कर रही है। इस अवसर पर सचिव सूचना दिलीप जावलकर, महानिदेशक सूचना दीपेंद्र कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *