Spread the love

रिपोर्ट हांगकांग में इसी तरह के मामलों का अनुसरण करती है जहां दो कुत्तों ने 17 कुत्तों और आठ बिल्लियों पर किए गए एक स्क्रीनिंग अभियान के दौरान COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जो लोगों को ले जाने वाले लोगों के संपर्क में रहते थे

एएफपी द्वारा
बेल्जियम के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बेल्जियम में एक पालतू बिल्ली को उसके मालिक द्वारा दूषित किए जाने के बाद उपन्यास कोरोनावायरस से संक्रमित किया गया है।

पालतू जानवरों के संदूषण के मामले दुर्लभ हैं और अधिकारियों ने घर के जानवरों से मनुष्यों को संदूषण के किसी भी जोखिम से इनकार किया है।

रिपोर्ट हांगकांग में इसी तरह के मामलों का अनुसरण करती है जहां दो कुत्तों ने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जो 17 कुत्तों और आठ बिल्लियों पर किए गए स्क्रीनिंग अभियान के दौरान वायरस ले जाने वाले लोगों के संपर्क में रहते थे।

बेल्जियम में, डिस्कवरी में पशु चिकित्सा के संकाय में शोधकर्ताओं द्वारा खोज की गई थी।

यह “एक अलग-थलग मामला” है जो “जानवरों और संक्रमित मनुष्यों के बीच निकट संपर्क” के बाद हो सकता है, डॉक्टर इमैनुएल आंद्रे ने कहा कि महामारी पर एक सरकारी एजेंसी के प्रवक्ता।

उन्होंने कहा कि वायरस इंसानों से जानवरों तक पहुंचाया जा सकता है लेकिन “यह सोचने का कोई कारण नहीं है कि जानवर हमारे समाज में महामारी के वैक्टर हो सकते हैं”, उन्होंने कहा।

हांगकांग में, “कुत्तों ने कोई लक्षण नहीं दिखाया”, जबकि बेल्जियम में “बिल्ली क्षणभंगुर श्वसन और पाचन समस्याओं से पीड़ित थी”, एक बयान में बेल्जियम के खाद्य सुरक्षा एजेंसी एएफएससीए ने कहा।

“अब तक, कोई सबूत नहीं है कि एक घरेलू जानवर वायरस को मनुष्यों या अन्य पालतू जानवरों तक पहुंचा सकता है”, सार्वजनिक प्राधिकरण ने कहा।

एहतियाती उपाय के रूप में, पालतू जानवरों के साथ काम करते समय स्वच्छता के मानक नियमों को लागू करने के लिए “दृढ़ता से अनुशंसा” की जाती है: “पालतू जानवरों के संपर्क से बचें। किसी भी जानवर को संभालने के बाद अपने हाथों को धो लें, जानवर को अपना चेहरा चाटने न दें।”

उद्देश्य पशु को वायरस के संचरण को रोकना और पशु को वायरस के वाहक बनने से रोकना है।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *