बीजेपी ने 10 जिलों में की अध्यक्षों की नियुक्ति, यहां देखिए लिस्ट

उत्तराखंड: बीजेपी ने 10 जिलों में की अध्यक्षों की नियुक्ति, यहां देखिए लिस्ट

इनमें से तीन जिलों में जिलाध्यक्षों की कुर्सी बरकरार रखी गई है। देहरादून महानगर, यूएसनगर, हरिद्वार और उत्तरकाशी के जिलाध्यक्षों के निर्वाचन की घोषणा सहमति न बन पाने के कारण लटक गई है। इनकी घोषणा बाद में होगी।

बुधवार शाम पार्टी ने 10 जिलाध्यक्षों के निर्वाचन की सूची जारी की। चमोली में रघुवीर सिंह, रुद्रप्रयाग में दिनेश उनियाल, टिहरी में विनोद रतूड़ी और देहरादून में जिला अध्यक्ष की कमान फिर शमशेर सिंह पुंडीर को सौंपी गई है। वहीं, प्रदीप बिष्ट दोबारा नैनीताल के जिला अध्यक्ष चुने गए। पार्टी ने यही अवसर पिथौरागढ़ में विरेंद्र वल्दिया को दिया है।

जबकि पौड़ी गढ़वाल में संपत सिंह रावत, बागेश्वर में शिव सिंह बिष्ट, अल्मोड़ा में रवि रौतेला और चंपावत में दीप चंद्र पाठक जिलाध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन के मुताबिक, बाकी चार जिलों के अध्यक्षों के निर्वाचन की घोषणा शीघ्र की जाएगी।

नहीं बनी सहमति, केंद्रीय नेतृत्व करेगा तय
देहरादून महानगर, यूएसनगर, हरिद्वार और उत्तरकाशी के जिलाध्यक्षों को लेकर दावेदारों के बीच जबर्दस्त जंग छिड़ी है। मंगलवार की देर रात तक पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच दावेदारों के नाम पर सहमति बनाने के खूब प्रयास हुए, लेकिन बात नहीं बन पाई। सूत्रों के अनुसार, अब गेंद केंद्रीय नेतृत्व के पाले में डाली गई है। माना जा रहा है कि चार जिलाध्यक्षों की घोषणा होने में अभी दो से तीन दिन और लगेंगे।

आगे खिसक सकता है प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 15 दिसंबर तक होना है, लेकिन केंद्रीय पर्यवेक्षकों की व्यस्तता के चलते चुनाव आगे खिसक सकता है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक शिवराज सिंह चौहान 20 दिसंबर को आ सकते हैं। पार्टी के भीतर यह चर्चा है कि उसी दिन प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है।

यहां देखिए सूची:

Leave a Comment