Spread the love


2 नवंबर,2021

देवस्थानम बोर्ड पर सरकार कर रही सियासत,पंडा पुरोहितों के साथ किया जा रहा है खिलवाड,साथ खडी है आप – कर्नल कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी

कल केदारनाथ जाएंगे कर्नल कोठियाल,देवस्थानम बोर्ड को भंग करने को लेकर आप कार्यकर्ता करेंगे 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन:आप

बीजेपी को सता रहा डर,कहीं त्रिवेन्द्र रावत की तरह पीएम का भी ना करे पंडा समाज विरोध – कर्नल कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी

बीजेपी की करनी अब आ रही सामने,देवस्थानम बोर्ड का विरोध कर रहे पुराहितों ने बैरंग लौटाया पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत को – कर्नल कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी

अगर केदार बाबा के सच्चे बेटे हैं पीएम मोदी,तो जल्द करें देवस्थानम बोर्ड भंग – कर्नल कोठियाल,आप सीएम प्रत्याशी

आप सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने हरिद्वार पहुंचने पर एक प्रेसवार्ता का आयोजन करते हुए देवस्थानम बोर्ड मसले पर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड के नाम पर पंडा पुरोहितों के हितों के साथ सीधा खिलवाड कर रही है। देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ पंडा पुरोहित समाज के लोग लगभग दो साल से विरोध कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने अभी तब बोर्ड के मसले पर कोई फैसला नहीं किया है।

कर्नल कोठियाल ने कहा कल देवस्थानम बोर्ड को भंग करने को लेकर आप कार्यकर्ता 70 विधानसभाओं में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और खुद कर्नल कोठियाल केदारनाथ पहुंचकर तीर्थ पुरोहितों के हक में आवाज उठाएंगे।

इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने कहा कि बीते दिन देवस्थानम बोर्ड के विरोध का सामना पूर्व
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी करना पडा। पंडा पुरोहित समाज के लोगों ने उन्हें काले झंडे दिखाए ,जिस कारण उन्हें बिना दर्शन किए ही वापस लौटना पडा। उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, जब सबकुछ ठीक चल रहा है तो सरकार आखिर क्यों देवस्थानम बोर्ड बनाकर उसे जबरन पंडा पुरोहितों पर थोप रही है। उन्होंने कहा कि, मैं खुद दर्शनों के लिए केदारनाथ जा रहा हूं। उन्होंने बताया कि, जब पहले कभी सुविधाएं नहीं होती थी ,तो यात्रा पर आने वालों की सहायता पंडा समाज से जुडे लोग ही करते थे । यात्रियों के खाने पीने से लेकर उनके रहने और दवाईयों की व्यवस्था भी की जाती थी। उस दौर में तीर्थ पुरोहित, यजमानों के घर जाते थे, वहां उन्हें दक्षिणा भी मिलती थी। ऐसे में पुरोहित, यजमान और भगवान के बीच एक सामंजस्य बनता था। लेकिन आज उन्हीं लोगों का सरकार उपहास उडा रही है।

उन्होंने बताया कि अब हालात बदल चुके हैं। जब सब कुछ सामान्य था तो सरकार ने देवस्थानम बोर्ड बनाकर हक हकूक धारियों को पेरशान करना शुरु कर दिया है। उन्होंने कहा कि, सरकार अपनी मनमानी पर अडी हुई है, जबकि पंडा पुरोहित अपने खून से प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर बोर्ड को भंग करने की मांग उठा चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने सियासी लाभ उठाने के लिए बोर्ड को लेकर एक कमेटी बनाई ,लेकिन 30 अक्टूबर बीत जाने के बावजूद भी कोई फैसला नहीं लिया गया। उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि, अब कपाट बंद होने वाले हैं , यात्रा बंद होने वाली है तो देवस्थानम बोर्ड की फाइल ठंडे बस्ते में जाना तय है। उन्होंने आगे कहा, कल हुए विरोध प्रदर्शन को देखते हुए अब पीएम मोदी के दौरे को लेकर बीजेपी पशोपेश में है कि, कहीं पीएम का पंडा समाज खुलकर विरोध ना करे।

कर्नल कोठियाल ने कहा कि सरकार ने हीन भावना रखते हुए देवस्थानम बोर्ड को सपोर्ट किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम का एक ओहदा होता है ,लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें दर्शन किए बगैर ही केदारनाथ से लौटना पडा। उन्होंने आगे कहा कि, वहां गुपचुप तरीके से मंत्री धन सिंह और बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक भी पहुंचे , लेकिन पंडा समाज को पता चलते ही उन्हें घेर लिया गया। अगर वो पंडा समाज के लोगों से माफी मांग लेते ,तो उन्हें पंडा समाज माफी दे देता। उन्होंने आगे कहा कि, ये बीजेपी की ही करतूतें हैं ,जो धर्म स्थलों पर इस तरह का विरोध सरकार को झेलना पड रहा है।

उन्होंने कहा 5 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी खुद केदारनाथ पहुंच रहे हैं ,और जब वो पहली बार केदार नाथ पहुंचे थे ,तो उन्होंने कहा था कि वो बाबा के बेटे हैं, वह बाबा केदार को खूब मानते हैं। लेकिन अब जनता यह देखेगी कि अगर वो वाकई में बाबा के बेटे हैं तो क्या वो देवस्थानम बोर्ड को भंग करेंगे। आप पार्टी की यह मांग है कि, देवस्थानम बोर्ड पर सरकार राजनीति ना करते हुए तुंरत इस बोर्ड को भंग करे। सरकार हर हाल में देवस्थानम बोर्ड मामले पर पंडा पुराहितों के साथ खडी है और देवस्थानम बोर्ड भंग करने को लेकर कल पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करेगी।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *