बरेलीः खेत में काम कर रहे किसानों पर नेपाली हाथियों का हमला, एक की मौत, एक घायल

उत्तर प्रदेश के बरेली में खेतों में काम कर रहे किसानों पर नेपाली हाथियों ने हमला बोल दिया। इसमें एक किसान की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना जिले के गोटिया गांव के बहेड़ी थाना इलाके की है। ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ दिया है। फसल बर्बाद कर रहे थे नेपाली हाथी
दरअसल, बरेली की सीमा से लगा हुआ पीलीभीत जिला है जो कि वन्यजीव क्षेत्र है। इसके अलावा पड़ोस में नेपाल की सीमा भी है। ऐसे में नेपाली हाथियों का आवागमन यहां के जंगलों में होता रहता है। बहेड़ी से लगे जंगल के कारण कुछ जंगली हाथियों का झुंड भटकते हुए बरेली सीमा के गोटिया गांव में आ गया और खेत के अंदर लगी धान की फसल को बर्बाद करने लगा। यह सब देखकर खेत में काम कर रहे किसानों ने हाथियों को भगाना चाहा।

मौके पर ही हो गई किसान की मौत
इसी दौरान जंगली हाथियों के झुंड ने किसानों पर हमला बोल दिया। इसमें एक किसान लाखन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों से सूचना पाकर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथियों के झुंड को जंगल की ओर खदेड़ दिया। एसपी ग्रामीण संसार सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लाखन सिंह खेत में धान की फसल में काम कर रहा था। इस बीच जंगल से निकले हाथियों के झुंड ने उसे कुचल दिया। स्थानीय लोगों ने उसे मृत हालत में देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बरेली भेज दिया है।

Leave a Comment