Spread the love


प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल मंत्री डॉ धन सिंह रावत द्वारा आज श्रीनगर विधानसभा के अंतर्गत विकासखण्ड खिर्सू के अन्तर्गत विभिन्न मार्गों का शिलान्यास एवं लोकार्पण तथा घस्यारी किट वितरित किये गये। मा. मंत्री डॉ. रावत ने 10 लाख की लागत से गहड़ से नारायण खेत तक मोटर मार्ग का लोकार्पण, 10 लाख की लागत से उडला-अंदरगड़ी टोक से जलेथा तक मैसिंग लिंक मार्ग तथा 44.12 लाख की लागत से चमेला-कट्टाखोली मोटर मार्ग (द्वितीय चरण) का शिलान्यास किया। साथ ही उन्होंने जलेथा में 55 महिलाओं को घस्यारी किट भी वितरित किये। उन्होंने कहा कि वर्षों से मोटर मार्ग की मांग कर रहे ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए जगह-जगह मोटर मार्गों का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार विकास के कार्य कर रही है, हर गांव को सड़क से जोड़ना सरकार का लक्ष्य है, ताकि आम जनमानस को किसी भी तहर से परेशानियों का सामना न करना पड़े।
मा. मंत्री डॉ. रावत के स्थलीय भ्रमण के दौरान लोगों ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान मा. मंत्री ने ग्रामीणों का हालचाल भी जाना। उन्होंने कहा कि लोगों की परेशानियों को दूर करने हेतु सरकार निरन्तर रूप से कार्य कर रही है। प्रदेश भर में पुरानी सड़कों का सुधारीकरण तथा पुलों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार लगातार जनता की हितों में कार्य कर रही है। कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में जगह-जगह महाविद्यालय खोले गए, स्कूलों को चटाई मुक्त किया गया है। महिलाओं की सुविधा हेतु घस्यारी किट वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के समस्त ग्राम पंचायतों में प्रयोगशाला खोली जाएंगी, जिससे ग्रामीण वहां किताबों से विभिन्न जानकारी हांसिल कर सकेंगे। उन्होंने सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने तथा घर मे ही स्वरोजगार अपनाकर अपनी आर्थिकी को मजबूत बनाने की बता कही।
अवसर पर राज्य सहकारी बैंक अध्यक्ष मातवर सिंह रावत, विधायक प्रतिनिधि नितिन घिल्डियाल, सामाजिक कार्यकर्ता लखपत सिंह भंडारी, मनोहर सिंह रावत, विनोद रावत सहित ग्रामीण उपस्थित थे।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *