पर्यावरण के साथ-साथ आपकी जेब को भी राहत देंगे ये Electric Scooter, जानें क्या है खासियतें

पर्यावरण के साथ-साथ आपकी जेब को भी राहत देंगे ये Electric Scooter, जानें क्या है खासियतें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो कि फीचर्स और पावर के मामले में काफी ज्यादा शानदार हैं। इस इलेक्ट्रिक को चलाकर आप पर्यावरण की सुरक्षा के लिए कदम उठा सकते हैं और साथ ही साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना भी पेट्रोल-डीजल वाले वाहनों के मुकाबले काफी किफायती होता है।

Okinawa Lite

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वाट की बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर है। इस मोटर को 40 V, 1.25 KWH की लिथियम आयन बैटरी से पावर मिलती है। बैटरी को एंटी थेफ्टी मैनेनिज्म से लैस किया गया है। रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार चार्ज करके 50-60 किमी तक चलाया जा सकता है। इस स्कूटर की बैटरी को मात्र 4-5 घंटों में फुल चार्ज किया जा सकता है। स्पीड की बात की जाए तो Okinawa Lite 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलता है। कीमत के मामले में Okinawa Lite की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 59,990 रुपये है।

BattRE Electric Scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर है। इस मोटर को 48V 30Ah की लिथियम आयरन बैटरी से पावर मिलती है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 2.5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। रेंज की बात करें तो BattRE Electric Scooter सिंगल चार्जिंग में 90 किमी तक चला सकते हैं। कीमत के मामले में BattRE Electric Scooter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 74,000 रुपये है।

Hero Electric Optima E2

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250W की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे पावर देने के लिए 28AH 48V की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। रेंज की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्जिंग में 65 किमी तक चलाया जा सकता है। वहीं इस स्कूटर की सिर्फ 4-5 घंटों में पूरा चार्ज कर सकते हैं। कीमत के मामले में तो Hero Electric Optima E2 की एक्स शोरूम कीमत 57,281 रुपये है।

Leave a Comment