पतंजलि को 15 रुपये में मिली 15 एकड़ जमीन? हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

patanjali: पतंजलि को 15 रुपये में मिली 15 एकड़ जमीन? हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस – high court issued notice to patanjali over allotment of 15 acres of land in ranchi

भाषा

छोटा नागपुर लॉ कॉलेज के प्राचार्य की याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट ने पतंजलि संस्था को नोटिस जारी किया है। कॉलेज के प्राचार्य का कहना है कि 15 एकड़ जमीन मात्र 15 रुपये में पतंजलि को दे दी गई है।

navbharat times

हाई कोर्ट ने पतंजलि को भेजा नोटिस

रांची
झारखंड हाई कोर्ट ने कॉलेज के पास की 15 एकड़ जमीन पतंजलि को देने संबंधी एक मामले में सुनवाई करते हुए बाबा रामदेव की संस्था को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने यह नोटिस पतंजलि का पक्ष जानने के लिए जारी किया है। इस मामले में अगली सुनवाई चार सप्ताह बाद होगी। हाई कोर्ट के न्यायाधीश राजेश शंकर की पीठ छोटा नागपुर लॉ कॉलेज के प्राचार्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। कॉलेज के प्राचार्य ने अपनी याचिका में कहा है कि कॉलेज के विस्तार के लिए राज्य सरकार से 2.5 एकड़ जमीन की मांग की गई थी। लेकिन सरकार ने कॉलेज के पास की लगभग 15 एकड़ जमीन पतंजलि को दे दी और उसे कोई भूमि नहीं दी। सुनवाई के दौरान लॉ कॉलेज ने अदालत को बताया कि उसी के आदेश पर 2003 में कॉलेज को चार एकड़ जमीन दी गई थी। इसके लिए सरकार को 60 लाख रुपये दिए गए थे लेकिन अब कॉलेज के विस्तार के लिए 2.5 एकड़ और जमीन की जरूरत थी जो उसे नहीं दी गई।प्राचार्य ने यह भी कहा कि कॉलेज के पास की 15 एकड़ जमीन मात्र 15 रुपये में पतंजलि को दे दी गई है, जो कॉलेज के साथ नाइंसाफी है। अपने जवाब में सरकार की ओर से कहा गया कि यह नीतिगत मामला है। इसके बाद अदालत ने कहा कि इस मामले में सभी पक्षों को सुनना जरूरी है, इसलिए पतंजलि को नोटिस जारी कर उसका पक्ष पूछा गया है।

Leave a Comment