Spread the love

श्रम और रोजगार मंत्रालय

azadi ka amrit mahotsav



मंत्री ने सभी पात्र व्यक्तियों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया

खुद को सुरक्षित रख कर ही समाज और देश को कोविड-19 महामारी से बचाया जा सकता है : श्री भूपेन्‍द्र यादव

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत आज श्रम शक्ति भवन में कोविड-19 की मुफ्त एहतियाती खुराक के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन किया। श्रम एवं रोजगार, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेन्‍द्र यादव ने खुद को बूस्‍टर डोज लगवाकर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। श्रम एवं रोजगार सचिव श्री सुनील बर्थवाल ने भी कोविड-19 के लिए एहतियाती टीका लगवाया।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001N1MX.jpg
https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image002LRF3.jpg

श्रम मंत्री ने कोविड-19 की मुफ्त एहतियाती खुराक के शुभारंभ के दौरान अपने संबोधन में सभी पात्र व्यक्तियों से टीकाकरण कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खुद को सुरक्षित करके, समाज और देश को कोविड-19 महामारी से बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि श्रम और रोजगार मंत्रालय तथा भारत भर में उसके संगठनों के सभी कर्मचारियों को अगले 75 दिनों में ईएसआईसी के डॉक्टरों/पैरा-मेडिकल्स की मदद से टीका लगाया जाएगा। इस आयोजन के दौरान 150 से अधिक लोगों को कोविड-19 की एहतियाती खुराक का टीका लगाया गया। 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image003UQ4H.jpg

भारत सरकार ने पात्र वयस्कों को सरकारी टीकाकरण केन्‍द्रों पर कोविड-19 की मुफ्त एहतियाती खुराक उपलब्ध कराने के लिए देश भर में एक अभियान शुरू किया है। किसी भी ईएसआईसी अस्पताल में मुफ्त एहतियाती खुराक की सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाते हुए, टीकाकरण अभियान आज से शुरू हुआ और अगले 75 दिन तक चलेगा।

****

इस विज्ञप्ति को इन भाषाओं में पढ़ें: English Urdu Bengali Gujarati Tamil

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on email
Share on linkedin

Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published.