Spread the love

जनमानस की समस्याओं का क्षेत्रीय स्तर पर निस्तारण एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जन मानस तक पहुंचाने हेतु मंगलवार को विकासखंड थलीसैंण में अपर जिलाधिकारी ईला गिरी की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में अपर जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित लोगों की समस्याएं सुनी गई, जिसमें अधिकतर समस्याएं सड़क, विद्युत, पेयजल सहित अन्य शामिल थी। अपर जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में आई शिकायतों को गंभीरता लेते हुए कार्यवाही करना सुनिश्चित करें, ताकि आम जनमानस को उसका लाभ समय पर मिल सके। तहसील दिवस में लोक निर्माण विभाग, जल संस्थान, जल निगम के अधिशासी अभियंता के अनुपस्थित रहने पर अपर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।
अपर जिलाधिकारी ईला गिरी ने आयोजित तहसील दिवस में लोगों की समस्याएं सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय से पूर्व समस्याओं का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। कहा कि जिन मामलों में दिक्कत आ रही है, उसकी जानकारी भी अवगत कराएं, जिससे उनका निस्तारण भी समय पर किया जा सकेगा। आयोजित तहसील दिवस में कुल 19 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें 06 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया तथा 13 शिकायतों के जांच करने के आदेश दिए। अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील स्तर पर ही समस्याओं का निस्तारण करें, ताकि लोगों को मुख्यालय के चक्कर न काटने पड़े। तहसील दिवस में ज्यादातर सड़क, पेयजल, विद्युत की शिकायत आने पर अपर जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए सम्बंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करें। साथ ही उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया क्षेत्र भ्रमण के दौरान विकास कार्यों का निरीक्षण करें तथा आ रही समस्याओं का मौके पर समाधान करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, तहसीलदार थलीसैंण आनंदपाल, बीरोंखाल जयबीर राम बधानी, महाप्रबंधक उद्योग मृत्युंजय सिंह, कानूनगो थलीसैंण भीम सिंह असवाल, प्रशासनिक अधिकारी मुरलीधर, पीएमजीएसवाई से प्रभात रंजन सहित अन्य अधिकारी व शिकायतकर्ता उपस्थित थे।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *