Spread the love


सू.वि./पौड़ी/दिनांक 13 जनवरी, 2021
विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ जिला निर्वाचन अधिकारी/मजिस्ट्रेट गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज नगर पालिका स्थित डमरु हॉल पौड़ी में निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कार्मियों के लिए बनाए जा रहे ईवीएम प्रशिक्षण स्थल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने डमरु हॉल में फैली गंदगी व अव्यवस्था को लेकर नाराजगी जताते हुए संबंधित अधिकारी को फटकार लगायी। उन्होंने निर्देशित किया कि नगर पालिका डमरु हॉल में निर्वाचन में तैनात कर्मियों को ईवीएम प्रशिक्षण दिया जाएगा जबकि छत पर निर्वाचन में तैनात कार्मिकों के लिए भोजन संबंधी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रशिक्षण स्थल पर साफ-सफाई रखना सुनिश्चित करें, साथ ही नल की टोंटी लगाने, वास-वेसिन, दीवारों, छत व शौचालय आदि में फैली गंदगी व अव्यवस्था को ठीक करें। उन्होंने संबंधित अधिकारी को प्रशिक्षण स्थल पर कार्मिकों के बैठने की समुचित व्यवस्था, विद्युत, पेयजल, शौचालय व साउंड की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी डॉ जोगदंडे ने विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों को लेकर ईवीएम प्रशिक्षण स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देशित किया कि स्थल पर अलग-अलग टेबल व कुर्सियां लगाये तथा प्रत्येक टेबल के सामने क्रमांक डालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण में आने वाले कार्मिकों को नए कलेक्ट्रेट भवन में अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी, उसके बाद प्रशिक्षण स्थल पर आएंगे। उन्होंने निर्देशित किया कि आने व जाने के लिए अलग-अलग सीढ़ियों/मार्गों का प्रयोग किया जाए जिससे भीड़ न हो। उन्होंने नगर पालिका ईओ को निर्देशित किया कि छत पर हजार-हजार लीटर पानी की 4 टंकियां स्थापित करें, जिससे पानी की कमी ना हो, साथ ही हाथ धोने के लिए पोर्टेबल हैंड वाश वेसिन लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि भवन की छत पर जहां भोजन की व्यवस्था की जानी है, वहां पूरी तरह से वाटरप्रूफ टेंट से ढकना सुनिश्चित करें। कहा कि भोजन बनाने की व्यवस्था एक तरफ तथा भोजन करने के लिए दूसरी तरफ व्यवस्था की जाये। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि आसपास फैली गंदगी को साफ कर डस्टबिन लगाना सुनिश्चित करें। कहा कि भोजन के लिए आने वाले कार्मिकों के लिए टोकन व्यवस्था की जाए, जिससे भीड़-भाड़ की स्थिति से बचा जा सके। साथ ही आने व जाने वाले मार्गों पर पथ प्रदर्शक लगाये जाये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, अपर जिलाधिकारी इला गिरी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका पौड़ी प्रदीप बिष्ट, पीएम सुजल दीपक रावत, डीएचओ दिनेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

                                                     

Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *