Spread the love

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के सफल सम्पादनार्थ जिला निर्वाचन अधिकारी/मजिस्ट्रेट गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज संस्कृति विभाग, प्रेक्षागृह पौड़ी में निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कार्मियों के प्रशिक्षण सत्र की तैयारियों व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को प्रेक्षागृह में कार्मिकों के बैठने की समुचित व्यवस्था, विद्युत, पेयजल, शौचालय व साउंड की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित किया कि प्रशिक्षण में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने व निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कार्मिकों को कोविड-19 टीके का बूस्टर डोज लगाने के लिए प्रेक्षागृह के निकट ही टीकाकरण केंद्र बनाया जाए, जिससे निर्वाचन ड्यूटी में कार्मिकों को बूस्टर डोज लगाने में दिक्कतों का सामना न करना पड़े, साथ ही कहा कि प्रशिक्षण से पूर्व ही साफ सफाई की व्यवस्था को भी दुरुस्त कर लिया जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी/मजिस्ट्रेट डॉ. जोगदण्डे ने आज विधानसभा निर्वाचन ड्यूटी में तैनात कार्मिकों के प्रशिक्षण के लिए प्रेक्षागृह, पौड़ी का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रथम सत्र के प्रशिक्षण के लिए 330 कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। प्रथम सत्र के प्रशिक्षण में पीठासीन अधिकारी व पोलिंग अधिकारी(प्रथम) को बुलाया गया है, जिनकी ट्रेनिंग पीपीटी के माध्यम से होगी। कहा कि प्रथम सत्र के लिए सभी विभागीय अधिकारियों को निर्वाचन ड्यूटी आदेश उपलब्ध करा दिया गया है। यह प्रशिक्षण आगामी 14 जनवरी से दिया जाएगा तथा प्रशिक्षण में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए सावधानी बरती जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन फ्रंटलाइन वर्करों व निर्वाचन में तैनात कार्मिकों को द्वितीय डोज व बूस्टर डोज लगना है, उनके लिए प्रेक्षागृह के निकट ही टीकाकरण केंद्र बनाना सुनिश्चित करेंगे।
इस अवसर पर प्रबंधक प्रेक्षागृह सरिता सिंह, तकनीसियन संदीप रावत, पुरातत्व विभाग से प्रेमचंद ध्यानी, सहित दीपक नेगी उपस्थित रहे।

                                                          

Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *