जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज निर्वाचन विभाग के निर्माणाधीन भवन वेयर हाउस का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज निर्वाचन विभाग के निर्माणाधीन भवन वेयर हाउस का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि शेष निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए एक सप्ताह के भीतर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने बिजली फिटिंग आदि कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। साथ ही पुलिस सुरक्षा गार्ड के लिए बनाये गये कक्ष एवं शौचालय के कार्य को साय तक पूर्ण करने को कहा तथा बाथरूम में गीजर लगाने के निर्देश दिये। उन्होने ऊपरी मंजिल के तैयार कक्ष का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आने वाले ईवीएम मशीनों को मानक के अनुसार रखने के निर्देश दिये। ईवीएम मशीनों रखने हेतु बनाए गए लोहे के रेको आदि का निरीक्षण किया साथ ही उन्होने भवन में मानक के अनुरूप किये गये कार्यो का निरीक्षण किया। स्टॉग रूम के बाहर दीवार पर सूचना पट्ट बनाने के निर्देश दिये ताकि संरक्षित सामाग्री की प्रदर्शित हो सकें। उन्होंने कार्यदायी संस्था पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वर्षात का बहाना बाहर के कार्य पर हो सकता है, भीतर के कार्य पर नहीं।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने निर्वाचन विभाग के निर्माणाधीन ईवीएम रखने हेतु निर्माणाधीन वेयर हाउस का निरीक्षण किया। उन्होने निचली तल से ऊपरी तल तक बने स्टॉग रूमों तथा निचली तल पर बने स्टॉग रूम, गार्ड रूम व शौचालय, बाथरूम का जायजा भी लिया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि बाथरूम में गीजर लगाना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि ऊपरी मंजिल में जाने हेतु सीढ़ियों को बेहतर बनाये, जिससे गिरने का खतरा न हो। जिलाधिकारी ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया कि ईवीएम मशीन कक्ष के बाहर बोर्ड लगाकर संरक्षित सामाग्री की जानकारी दर्ज करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने निर्माणाधीन भवन के पीछे सेफ्टी दीवार बनाने के निर्देश भी, जिससे भवन को खतरा न हो। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि भवन के भीतर समुचित कार्य एक सप्ताह में पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही भवन के बाहर के समस्त कार्य रंग रोहन, पार्किग इत्यादि को 15 सितम्बर से पहले पूर्ण करेंगे। कहा कि कार्य युद्ध स्तर पर करना सुनिश्चित करेंगे। किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इस बात को गंभीरता से लेंगे। जिस हेतु सहायक निर्वाचन अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय तिवारी, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता संजय शर्मा, मुकेश भट्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
जिला सूचना अधिकारी
पौड़ी गढ़वाल।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *