जलवायु परिवर्तन पर बोले पीएम मोदी, अब बात नहीं कार्रवाई करने की जरूरत

नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में ऐतिहासिक कार्यक्रम हाउडी मोदी में शिरकत करने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 74वें सत्र को संबोधित किया। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में जलवायु परिवर्तन पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनियाभर के देशों को इस दिशा में गंभीर होना पड़ेगा।

उन्होंने साफ कहा कि अब बात करने का वक्त गुजर चुका है और अब दुनिया को काम करने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि इस दिशा में जितने प्रयास होने चाहिए उतने नहीं हो रहे हैं। आज जरूरत है कि एक समावेश प्रयास की, जिसमें शैक्षणिक, वैल्यूज, लाइफस्टाइल और विकास की अवधारणा को बदलने पर काम किया जाए।पीएम मोदी ने कहा, हमने लाखों परिवारों को स्वच्छ रसोई गैस कनेक्शन प्रदान किए हैं। हमने जल संसाधन विकास, जल संरक्षण और बारिश का पानी इकट्ठा करने के लिए ‘जल जीवन’ मिशन शुरू किया है।पीएम मोदी ने कहा कि इस वर्ष भारत के स्वतंत्रता दिवस पर, हमने एकल उपयोग प्लास्टिक से आजादी के लिए एक बड़े आंदोलन का आह्वान किया। मुझे उम्मीद है कि यह वैश्विक स्तर पर प्लास्टिक के एकल उपयोग के खिलाफ जागरूकता बढ़ाएगा।

ANI

@ANI

Prime Minister Narendra Modi at UNSG’s Summit on Climate Change, in New York: The time for talking is over, the world needs to act now. https://twitter.com/ANI/status/1176151678531162114 

ANI

@ANI

PM Narendra Modi at UNSG’s Summit on Climate Change, in New York: On this year’s India’s Independence Day, we called for a mass movement to have freedom from single use plastic. I hope that this will raise the awareness against the usage of singe use plastic, at a global level.

View image on Twitter

Leave a Comment