Spread the love

पैनल नंबर 1 की पूरी टीम ने पैनल नंबर 2 को हराकर GHS चुनाव में जीत हासिल की, अजय और द्वारिका को अध्यक्ष और महासचिव के रूप में चुना गया।दिल्ली में गढ़वाल, उत्तराखंड के निवासियों और एनसीआर गढ़वाल हितेशिनी सभा के सबसे बड़े प्रतिनिधि सामाजिक संगठन का परिणाम पैनल नंबर 1 के साथ अध्यक्ष अजय सिंह बिष्ट और महासचिव द्वारिका प्रसाद भट्ट द्वारा घोषित किया गया है।

परिणाम रविवार रात घोषित किए गए, जिसमें इसकी कुल 4325 सदस्यता में से लगभग 1379 आजीवन सदस्यों ने मतदान किया। यह लगभग 32% मतदान के लिए आता है मुख्य चुनाव अधिकारी श्री रावत ने कहा। पैनल नंबर 2 के अध्यक्ष के रूप में शैलेंद्र सिंह और उनकी पूरी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले पवन मैथानी महासचिव के रूप में इस चुनाव में हार गए हैं, यह स्पष्ट संकेत देते हुए कि गढ़वाल हितेशिनी सभा के सदस्य एक बदलाव चाहते हैं, नए पदाधिकारियों को मौका दे रहे हैं जो दिलचस्पी नहीं रखते हैंपुराने को दोहराएं।जीएचएस के पूर्व महासचिव पवन मैथानी, श्री राणा कोषाध्यक्ष आदि के रूप में पहले ही इस संगठन में काम कर चुके थे, इसके अंतिम कार्यकाल के दौरान कोविड लॉकडाउन के दौरान लगभग दो वर्षों के लिए और विस्तार हो रहा था। जीत का अंतर ज्यादा नहीं था लेकिन 32% वोटिंग को ध्यान में रखते हुए जीत का अंतर काफी प्रभावशाली था।

पैनल नंबर 1 के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजय सिंह बिष्ट ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी शैलेंद्र सिंह रावत, अधिवक्ता और द्वारिका प्रसाद भट्ट को 200 मतों से महासचिव के रूप में पवन मैथानी को हराकर 349 मतों के अंतर से जीत हासिल की। द्वारिका मैथानी एनडीएमसी में संयुक्त निदेशक के रूप में सरकारी नौकरी में हैं। मतदान रविवार को नौ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चला।रात करीब आठ बजे नतीजे घोषित किए गए। पैनल नंबर एक से तीन महिला उम्मीदवार संयोगिता ध्यानी, श्रीमती भल और यशोधा घिल्डियाल ने भी जीत हासिल की है, जिसने तीन महिला उम्मीदवारों को मौका दिया था जबकि पैनल नंबर दो ने किसी भी महिला सदस्य को एक भी टिकट नहीं दिया था। गढ़वाल हीरोज के अध्यक्ष भगवान सिंह नेगी को खेल सचिव चुना गया है।नए निर्वाचित पदाधिकारियों की सूची इस प्रकार है: अजय सिंह बिष्ट, अध्यक्ष, द्वारिका प्रसाद भट्ट, महासचिव, जय सिंह राणा, उपाध्यक्ष, दीपक द्विवेदी, सचिव, गुलाब सिंह जयरा, कोषाध्यक्ष, अनिल पंत, उप कोषाध्यक्ष, मुरारी लाल खंडूरी , आयोजन सचिव संयोगिता ध्यानीसांस्कृतिक सचिव मनोरमा भट्ट, साहित्य सचिव भगवान सिंह नेगी, खेल सचिव।पैनल नंबर एक से बारह कार्यकारी सदस्य भी चुने गए हैं।


Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *