ई-रिक्शा चालकों को पहचान पत्र रखना होगा अनिवार्य होगा, रजिस्ट्रेशन कराना भी जरूरी

रुड़की पुलिस ने ई-रिक्शा चालकों के साथ बैठक कर चालकों को अपना पहचान पत्र अपने साथ रखने और ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य कराने के दिशा निर्देश दिए। साथ ही बताया कि जल्द ही ई-रिक्शाओं के रूट चिह्नित किए जाएंगे। रूटों के आधार पर ही भविष्य में शहर में ई-रिक्शा चलानी होगी।

बुधवार को सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह व यातायात निरीक्षक मोहम्मद अकरम ने कोतवाली परिसर में ई-रिक्शा चालकों की बैठक ली। यातायात निरीक्षक ने बताया कि बिना पहचान पत्र के ई-रिक्शा चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सभी ई-रिक्शा चालकों को रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। कहा कि रात में ई-रिक्शा चालकों को रिक्शा पर रिफ्लेक्टर लगाने भी अनिवार्य होंगे। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने कहा कि क्षेत्र में रहने वाले ई-रिक्शा चालकों को कोतवाली में अपना सत्यापन कराना होगा।

बिना सत्यापन के ई-रिक्शा नहीं चलने दी जाएगी। क्षेत्र में ई-रिक्शा चालकों के रूट निर्धारित किए जाएंगे। रूटों के आधार पर ही ई-रिक्शा चलाई जाएगी। इस दौरान एसएसआई प्रदीप कुमार, एसआई बारु सिंह चौहान, एसआई खजान सिंह चौहान, एसआई नरेंद्र सिंह, सचिन कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment