Spread the love

फिल्म मेकर और लेखकों के बाद अब थियेटर कलाकारों ने मतदाताओं से इस लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को वोट ना देने की अपील की है। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो अपील करने वालों में नसीरुद्दीन शाह, अनुराग कश्यप और कोंकणा सेन सहित 600 से ज्यादा हस्तियां शामिल हैं। एक पत्र के जरिए इन्होंने भाजपा को वोट न देने की अपील की है।

इनके अलावा अमोल पालेकर, कोंकणा सेन शर्मा, अनुराग कश्यप, नसीरूद्दीन शाह, गिरीश कर्नाड, एमके रैना, अभिषेक मजूमदार,रत्ना पाठक शाह, उषा गांगुली, अनामिका हासकर,महेश दत्तानी, संजना कपूर, डॉली ठाकोर, और नवतेज जौहर जैसे कई चर्चित चेहरों ने भी ये अपील की है। बताया जा रहा है इन सभी हस्तियों ने कहा है कि भारत और इसके संविधान की अवधारणा खतरे में है। जिसके चलते वो मतदाताओं से भाजपा को वोट न की अपील कर रहे हैं।

12 भाषाओं में तैयार किए गए पत्र में लिखा है,’आने वाले लोकसभा चुनाव देश के सबसे गंभीर चुनाव है। आज गीत, नृत्य, हास्य सहित कला खतरे में है। हमारा संविधान खतरे में है। सरकार ने उन संस्थाओं का गला घोंट दिया है जहां तर्क, बहस और असहमति का विकास होता है। किसी लोकतंत्र को सबसे कमजोर और सबसे अधिक वंचित लोगों को सशक्त बनाना चाहिए।’

” alt=”” aria-hidden=”true” />

Spread the love

By udaen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *