मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड स्थापना सप्ताह के तहत आज मसूरी में केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति इरानी के साथ फिल्म कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया

Film and entertaintment

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड स्थापना सप्ताह के तहत आज मसूरी में केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति इरानी के साथ फिल्म कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। जिसमें उत्तराखंड में फिल्म निर्माण व फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने की संभावनाओं पर मंथन किया गया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार और फिल्मकारों के बीच कॉर्डिनेटर के रूप में स्मृति इरानी जी ने कंटेट क्रिएशन के स्कोप को बढ़ाने, क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्मों और सीरियल्स को प्रोत्साहन, फिल्मों की डिजीटल आर्काइविंग की व्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण सुझाव दिए, जिन पर गंभीरता से विचार किया जाएगा इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि उत्तराखंड की सुंदरता फिल्मों और टेलीविजन की शूटिंग के लिए world class की है आवश्यकता है यहां पर इंफ्रास्ट्रक्चर को और विकसित किया जाए।

उत्तराखंड राज्य स्थापना सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत आज मसूरी में फिल्म कॉन्क्लेव का आयोजन हो रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर विधिवत रूप से कॉन्क्लेव का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारी सुरक्षा के बीच सुबह विशेष हेलीकॉप्टर से मसूरी के पोलो ग्राउंड पर लैंड किया। यहां से सड़क मार्ग से वह सैवॉय होटल (कार्यक्रम स्थल) पहुंचीं। फिल्म कॉन्क्लेव में मुंबई और दिल्ली की फिल्म जगत की कई मशहूर हस्तियां शामिल हैं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार उत्तराखंड में फिल्म उद्योग को बढ़ावा देने के लिये कार्य कर रही है। वहीं फिल्म उद्योग से जुडे़ लोगों को प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिये बेहतर सुविधायें देने के साथ

फिल्म नीति में कई संशांधन किये गए हैं, जिसके तहत उत्तराखंड में फिल्म बनाये जाने को लेकर किसी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। 09 नवम्बर को देहरादून में भव्य रूप से स्थापना दिवस मनाया जायेगा। जिसमें केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

कलर्स ऑफ इंडिया के तहत कार्यक्रम में छात्रों द्वारा प्रदेश की संस्कृति को दर्शाया जायेगा। फिल्म उद्योग एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें रोजगार की भरपूर संभावनाएं हैं और प्रदेश के नवोदित कलाकार हैं। उनको इस काॅन्क्लेव के बाद फिल्म जगत में काम करने के लिए मौका मिलेगा। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में फिल्म परिषद का गठन किया जाता है। ऐसे में जल्द उत्तराखंड में फिल्म परिषद का गठन किया जाए, जिससे उत्तराखंड को फिल्म डेस्टिनेशन बनाया जा सके।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फिल्म कॉन्क्लेव में आए हुए फिल्मी जगत के लोगों का अभिवादन करते हुए कहा की उत्तराखंड सरकार फिल्म जगत से जुड़े लोगों के बीच प्रदेश में फिल्म उद्योग को बढ़ाने के लिए सेतु का काम करेगी

मसूरी में आयोजित इस फिल्म कॉन्क्लेव में फिल्म जगत से शिव नारयण रावत ,तिग्मांशु धूलिया, श्रीनारायण सिंह, भरत बाला, विशाल भारद्वाज,देबू रावत, आदि फिल्मकारों ने उत्तराखंड में शूटिंग के अपने अनुभवों को संतोषजनक बताया और फिल्मकारों के लिए सुविधाओं को और बेहतर बनाने के सुझाव दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *